शादी करने से पहले एक बार जरुर देखें फिल्म मरुधर एक्सप्रेस

रेटींग – ३.५ स्टार
 लेखक-निर्देशक विशाल मिश्रा की नई फिल्म 'मरुधर एक्सप्रेस' कानपूर शहर के ऐसे सीधे-साधे लड़के मरूधर की कहानी है, जिसकी जीवन में कोई एक्साइटमेंट नहीं है। उसके पिताजी उसकी शादी लखनऊ की एक बिंदास लड़की चित्रा से कर देते है। दोनों के बीच प्यार है, लेकिन लड़का अपनी सेक्शुअल परफॉर्मेंस से परेशान है। फिल्म में कुणाल रॉय कपूर, तारा अलीशा बेरी और राजेश शर्मा मुख्य भूमिकाओं में हैं।

कहानी - मरुधर (कुणाल रॉय कपूर) एक उदास और सुस्त तबीयत का ऐसा लड़का है, जिसके बेरंग जीवन को लेकर उसके रंगीनमिजाज और जिंदादिल पिता (राजेश शर्मा) को हमेशा चिंता लगी रहती है कि बिना किसी महत्त्वाकांक्षा और ख्वाहिश के वह अपनी जिंदगी को कैसे आगे बढ़ाएगा। इसी जुगाड़ में वह अपने बेटे को तरह-तरह की अजीबो-गरीब तरकीबें बताता रहता है, मगर मरुधर भी चिकना घड़ा है। उस पर उसके पिता की बातों का कोई असर नहीं होता। फिर किसी तरह उसका पिता उसे शादी के लिए लड़की दिखाने लखनऊ लेकर जाते हैं, जहां मरुधर को चित्रा (तारा अलीशा बेरी) जैसी खूबसूरत और बेबाक लड़की पसंद आ जाती है। सबसे बड़ा ब्यूटीपार्लर खोलने का सपना देखनेवाली ब्यूटीशन चित्रा को भी मरुधर का सीधा और मासूम होना अच्छा लगता है। राजी-खुशी उनकी शादी भी हो जाती है, मगर अब मरुधर के पिता उसके सामने एक और शर्त रखते हुए कहते है कि साल भर में उसे दादा बनाने की जिम्मेदारी मरुधर को पूरी करनी होगी। मगर मरुधर और चित्रा अपनी अरेंज मैरिज व सेक्शुअल परफॉर्मेंसेज के चलते किस तरह के चैलेंजेस से गुजरते हैं और फिर आगे क्या होता है, यह जानने के लिए फिल्म मरूधर एक्सप्रेस एक बार तो जरुर देखनी चाहिए।

कलाकारों का अभिनय - अभिनय की बात करें तो कुणाल रॉय कपूर ने अपनी भूमिका को न्याय देने की पूरी कोशिश की है, साथ ही चित्रा के रूप में तारा अलीशा बेरी कॉन्फिडेंट होने के साथ-साथ खूबसूरत भी लगी हैं। पिता के रूप में राजेश शर्मा ने मनोरंजन किया है।

फिल्म क्यों देखें – आज के आधुनिक युग में हर युवा को शादी करने से पहले फिल्म मरूधर एक्सप्रेस जरुर देखनी चाहिए, क्योंकि यह फिल्म जरुर छोटे शहर की है लेकिन इसमें एक शर्मिले लड़के और मॉडर्न स्टाइलिश लड़की की कहानी दिखाई गई है। घरवालों की खातिर लड़का और लड़की शादी करते है, मगर इस शादी के चक्कर में किस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसका नजरा फिल्म मरूधर एक्सप्रेस में देखने को मिलेगा, जो हर लड़का और लड़की की शादीशुदा जिंदगी में काम आ सकता है।


Comments

waseem said…
Very good movie....

Popular posts from this blog

पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होळकर चित्रपटाचे कथानक पूर्ण! - डॉ मुरहरी सोपानराव केळे

LESBIAN SHOOT, A CONCEPT BY SHAAN PHOTOGRAPHY WITH MODEL/ACTRESS YASMEEN KHAN AND NATHASSHA SIKKA