आदित्य कुमार : डिजिटल जर्नलिज्म में परचम लहराने वाले जर्नलिस्ट।
जिस तरह से आज तक हम समाचारों को देखते या सुनते आ रहे हैं अब वैसा नही है वह एक दशक में काफी बदल गया है। स्मार्टफोन प्रौद्योगिकी और 4 जी की प्रगति के साथ, अधिक से अधिक पाठकों ने डिजिटल प्रारूप में समाचारों का उपभोग करना शुरू कर दिया है। 80 प्रतिशत भारतीय मुख्य रूप से फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया के माध्यम से डिजिटल प्रारूप में समाचारों का उपभोग करते हैं। और इस बदलाव में सबसे आगे हैं पत्रकार आदित्य कुमार सहारा के वरिष्ठ पत्रकार के रूप में 10 वर्षों के साथ 14 वर्षों से अधिक पत्रकारिता उद्योग में हैं । आदित्य ने समाचार सैटेलाइट चैनलों की गिरती हालत को देखा और समाचार माध्यमों की विकट स्थिति ने उन्हें भविष्य में झाँकने के लिए प्रेरित किया और उन्होंने जो देखा वह आज का सरल सत्य बन गया है।
उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया, जिस पर उन्होंने अपनी फीचर कहानी डाली और धीरे-धीरे अपना नया पोर्टल बनाया – Telly Chaska। उनके दूरगामी वेब कनेक्शन और मशहूर हस्तियों के साथ गहरे रिश्तों ने टेलिस्का चस्का की सफलता की नींव रखी। उन्होने मौज-मस्ती के लिए अपने YouTube चैनल – ट्रैवल लीजेंड के साथ-साथ वेब-पोर्टल पर अपने यात्रा वीडियो और भोजन की समीक्षा अपलोड करना शुरू कर दिया आज आदित्य कुमार के पास 3 नए पोर्टल हैं ।
उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया, जिस पर उन्होंने अपनी फीचर कहानी डाली और धीरे-धीरे अपना नया पोर्टल बनाया – Telly Chaska। उनके दूरगामी वेब कनेक्शन और मशहूर हस्तियों के साथ गहरे रिश्तों ने टेलिस्का चस्का की सफलता की नींव रखी। उन्होने मौज-मस्ती के लिए अपने YouTube चैनल – ट्रैवल लीजेंड के साथ-साथ वेब-पोर्टल पर अपने यात्रा वीडियो और भोजन की समीक्षा अपलोड करना शुरू कर दिया आज आदित्य कुमार के पास 3 नए पोर्टल हैं ।
Comments