बॉलीवुड की ग्लैमर दुनिया के सिने फोटोग्राफर रावसाहेब दाभाडे

सच कहें तो बॉलीवुड की ग्लैमरस फिल्मों की फोटोग्राफी करना एक अलग ही कला है और इस ग्लैमर दुनिया में सैंकड़ों फोटोग्राफर अपनी फोटोग्राफी का जलवा हर रोज दिखाते हैं और इसी सिलसिले में सिने फोटोग्राफर रावसाहेब दाभाडे से बातचीत की।
रावसाहेब दाभाडे कहते हैं कि मैं इस क्षेत्र में पिछले २० सालों से काम कर रहा हूं और मैंने शुरुआती दौर में १९८९-९४ तक फोटोग्राफर प्रदिप बांदेकर के असिस्टंट के रूप में पांच साल तक काम किया है। उनके साथ काम करते हुए बहुत कुछ सीखने को मिला है और फोटोग्राफी के बारे में पूरा ज्ञान हासिल किया।
वैसे रावसाहेब दाभाडे की शिक्षा हिंदी मिडियम से दसवी तक हुई है और बचपन से फिल्मों का शौक होने की वजह से सिने फोटोग्राफर बन गया।
अब तक रावसाहेब के फोटो दोपहर का सामना, नवभारत टाइम्स, हिंदमाता, मुंबई संध्या जैसे अखबारों में छप चुके हैं और स्टारडस्ट, सिनेबिल्ट्स, फिल्मसिटी, किंगस्टार, मायापुरी जैसी फिल्मी पत्रिका में फोटो प्रकाशित हो रहे हैं।
वैसे तो फोटोग्राफर अपनी फोटोग्राफी का सही जलवा शूटिंग के सेट पर दिखाते हैं और एसे वक्त पर कई कलाकार फोटो देने में नखरे भी करते हैं, लेकिन फोटोग्राफर काफी चालाखी से अपना काम निकाल ही लेते हैं।
फोटोग्राफर रावसाहेब दाभाडे अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के बहुत बड़े फैन है और अपने प्रिय होरी की फोटोग्राफी करने के लिए बी सुभाष की फिल्म के सेट पर पहुंच गए थे और मिथुन दा के साथ आधा घंटे तक बातचीत भी की। इतना ही नहीं तो अक्षय कुमार की फिल्म मेरी बीवी का जवाब नहीं में बतौर फोटोग्राफर की छोटी भूमिका भी अदा की है। फिल्मी दुनिया में काम करते वक्त रावसाहेब दाभाडे को पीआरओ राजू कारिया ने पूरा सहयोग दिया है और आगे भविष्य में रावसाहेब दाभाडे को फोटोग्राफी के साथ फिल्मी दुनिया में बतौर एक्टर काम भी करना है।

Comments

Popular posts from this blog

पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होळकर चित्रपटाचे कथानक पूर्ण! - डॉ मुरहरी सोपानराव केळे

LESBIAN SHOOT, A CONCEPT BY SHAAN PHOTOGRAPHY WITH MODEL/ACTRESS YASMEEN KHAN AND NATHASSHA SIKKA