दिल्ली में पहली बार हफ्ते भर देखी "अबू धाबी वीक" की झलक

अबू धाबी के संस्कृति और पर्यटन विभाग ने एक मल्टी-सिटी प्रदर्शनी का आयोजन किया, एक सप्ताह का कार्यक्रम जो कि एमीरेट के पर्यटन और सांस्कृतिक विरासत प्रस्ताव को बढ़ावा देगा। इस घटना को पर्यटन से सम्मानित किया गया। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, प्रगति विहार, दिल्ली में मीडिया के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की।
यूएई की राजधानी अबू धाबी कई सालों से भारतीय पर्यटकों की दिलचस्पी को लेकर चिंतित है। इस घटना में आभासी वास्तविकता बूथ सहित फेरारी वर्ल्ड आबू धाबी, रेगिस्तान सफारी, और इतिहाद एयरवेज की उड़ानों जैसी जीवन-समान मुठभेड़ों को उपलब्ध कराने के लिए आश्चर्यजनक आबू धाबी के अनुभवों को समझने का अवसर मिलेगा। यह सब एक ही छत के नीचे होगा! इस घटना में ११ नवंबर, २०१७ को अपने भव्य उद्घाटन के लिए शानदार सेट के साथ अबू धाबी की एक झलक भी दिखाया जाएगा।
संस्कृति और पर्यटन विभाग के कंट्री मैनेजर बेजान दिनशॉ के प्रतिनिधियों में से एक, जो कि अबू धाबी में भारत के फिल्मों और शो में दिए जाने वाले सब्सिडी और करों के लाभों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "देखभाल करने की व्यवस्था है निवेश और परियोजना के आकार के आधार पर अनुमोदन, फिल्मांकन परमिट के पूरे रिहर्सल और साथ ही इसमें सब्सिडी भी दी जाती है। "इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा," अबू धाबी विभिन्न स्थलों को सेवाएं प्रदान करते हैं जो शूटिंग उद्देश्य के लिए उपयुक्त हैं। अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'बेबी' भी एक ऐसी जगह पर शूट की थी। इसके अलावा, अनुमति लेने के लिए अब केवल एक खिड़की है इसलिए अलग-अलग काउंटरों पर जाने की जरूरत नहीं है।"
अनूद खालिफा, एशिया पेसिफिक क्षेत्र यूनिट हेड - मुख्यालय कार्यालय ने कहा, "हम आपकी पहली सहायता अबू धाबी सप्ताह में स्वागत करते हैं, हमें आशा है कि यह एक वार्षिक अनुभव बन जाएगा। हम अपने सहयोगियों और हितधारकों के साथ जुड़ने के लिए खुश हैं। अबू धाबी अतिरिक्त साधारण कहानियां बनाने के लिए जगह है। भारत और अबू धाबी के बीच संबंध हर साल मजबूत और मजबूत हो गए हैं। विजिटरों में २५६००० की संख्या से ७ फीसदी की वृद्धि हुई है। हमारे पास महत्वाकांक्षी लक्ष्य हैं और हम अधिकतम भारतीय आगंतुकों को आमंत्रित करना चाहते हैं और उनका स्वागत करते हैं। "
अहमद बिन हरिब अल्फलाही, यूएई के वाणिज्यिक एटैचे ने भी अबू धाबी के संस्कृति और पर्यटन के बारे में बात की।
इसके अलावा, इस कार्यक्रम में आगंतुकों को शामिल करने के लिए प्रतियोगिताओं और रोमांचक प्रतियोगिताओं और रिटर्न-केशन पैकेज, फेरारी में सवारी और कई अन्य पुरस्कार शामिल होंगे। संयुक्त अरब अमीरात की क्षितिज के साथ पारंपरिक एमिरेट के व्यंजनों, विभिन्न कलाकारों के संगीत प्रदर्शन, बच्चों के लिए विभिन्न गतिविधियों, लाइव पेंटिंग और एक सेफ़ी बूथ के साथ बच्चों के क्षेत्र की पेशकश करने वाले खाद्य स्टालों, इस घटना में कुछ मुख्य आकर्षण होंगे। अंतर्राष्ट्रीय शूटर शिमोन शरीफ, गायक चारवी चावला, गीतकार साजन अग्रवाल इस समारोह में शामिल हुए।

Comments

Popular posts from this blog

पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होळकर चित्रपटाचे कथानक पूर्ण! - डॉ मुरहरी सोपानराव केळे

LESBIAN SHOOT, A CONCEPT BY SHAAN PHOTOGRAPHY WITH MODEL/ACTRESS YASMEEN KHAN AND NATHASSHA SIKKA