मुंबई में बांद्रा स्थित एमएमआरडीए ग्राऊंड पर "आबू धाबी वीक" की शुरुआत
संस्कृति
और पर्यटन विभाग - आबू धाबी, जो एमीरेट के पर्यटन और
सांस्कृतिक विरासत प्रस्ताव को बढ़ावा देता है, भारत में
पहली बार "आबू धाबी वीक" का आयोजन करने के लिए तैयार है। आबू धाबी को एक
प्रमुख प्रसिद्ध गंतव्य के रूप में स्थापित करने का लक्ष्य है जिसमें संस्कृति,
कला, मनोरंजन और खेल का मिश्रण है, यह बहु-शहर प्रदर्शनी २७, २८ और २९ अक्टूबर से मुंबई
में बांद्रा स्थित एमएमआरडीए ग्राऊंड पर किया है।
यह
कार्यक्रम उपभोक्ताओं, व्यापार एजेंटों और हितधारकों के
लिए एक छत के नीचे उपस्थित होने के लिए एक महान अवसर का प्रतिनिधित्व करता है और
आबू धाबी के लिए भारतीय बाजार के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण गंतव्य के रूप में
प्रदर्शित किया जाना है। यह शो एक गतिशील, परिवार-मनोरंजन
गंतव्य होगा और एक ऐसा भी होगा जो व्यापार के भरपूर अवसर प्रदान करता है।
आबू
धाबी के लिए भारत एक प्रमुख स्तरीय प्राथमिकता है और होटल मेहमानों के लिए हमारा
दूसरा सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय स्रोत बाजार का प्रतिनिधित्व करता है।
"आबू
धाबी वीक" विभिन्न प्रकार के इंटरैक्टिव अनुभव प्रदान करेगा; आभासी वास्तविकता बूथ फेरारी विश्व, डेजर्ट सफ़ारी
और इतिहाद एयरवेज के जीवन जैसी मुकाबले प्रदान करेगा, जो कि
आबू धाबी के उल्लेखनीय अनुभव के हाथों को समझने के लिए है।
‘एमीरेट के लिए बढ़ते पर्यटन "आबू धाबी वीक" ऐसी एक परियोजना है,
जिसके माध्यम से हम आबू धाबी के जीवंत दुनिया का प्रदर्शन करने और
हमारे दर्शन को और मजबूत करने के लिए पर्यटन समुदाय और उपभोक्ता को एक साथ लाने के
लिए चाहते हैं।‘ मुझे इस घटना को भारत और आबू धाबी के बीच
पर्यटन और व्यापार के प्रोत्साहन के रूप में देखते हैं।
भारत
और आबु धाबी इन दोनों क्षेत्रों के पर्यटन संबंधों को बढ़ावा देने के लिए जोर दिया
जा रहा है और दोनों अर्थव्यवस्थाओं को प्रेरित किया है। आबू धाबी ने अगस्त और साल
की शुरुआत के बीच २२५,००० भारतीय होटल अतिथियों का स्वागत
किया है, जो सालाना साल ९ फीसदी की वृद्धि पर है। एतिहाद
एयरवेज और जेट एयरवेज ने १३ भारतीय गंतव्यों में से २८२ उड़ानें संचालित की हैं।
Comments