गायिका स्वाती शर्मा



फ्लैम, डायरेक्ट इश्क, एक तेरा साथ जैसी हिंदी फिल्मों में आवाज देने के साथ ही गायिका स्वाती शर्मा ने मराठी फिल्म कचरा में भी गाना गाया है। अब स्वाती नया एलबम क्यो खो गए के जरिए अपना जलवा दिखाने आ गई है। इस एलबम को झी म्यूजिक ने बनाया है। गीतकार ए.एम. तुराझ है और संगीत रैथ बैंड ने दिया है। नए एलबम के बारे में गायिका स्वाती शर्मा से बॉलीवुड़ मार्केट के संपादक शंकर मराठे ने बातचीत की गई।
 
स्वाती, गीत-संगीत की दुनिया में एंट्री कैसे हुई ?
- मुझे बचपन से ही गीत-संगीत का लगाव था और मेरी यही चाहत मेरे पापा ने जान ली थी। पापा ने कहा था कि अगर तुझे गायिका बनना है तो पूरी लगन के साथ रियाज करो। मुजफ्फपूर से स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद मैंने चंडीगढ़ के प्राचीन कला केंद्र से पंकज महाराज से विधिवत गीत-संगीत की शिक्षा लेकर डिग्री कोर्स पूरा किया। इसके बाद मैं दिल्ली आ गई और बतौर गायिका मैंने साईबाबा, कृष्ण कन्हैया के कई भक्तिमय एलबमों के लिए में आवाज दी है। करीबन २०-२५ एलबमों में मैंने १०० से भी ज्यादा गीत गाए है। इतना ही नहीं तो करीबन दो साल पहले मैं मुंबई आई हूं और मैंने अब तक तीन हिंदी और एक मराठी फिल्म के लिए गीत गाए है।

क्यो खो गए किस टाइप का एलबम है ?
- एलबम क्यो खो गए में सिर्फ एक ही गाना है। यह गाना दिल को छूने वाला है। जिसे हर कोई पसंद करेगा। इस एलबम का विडियो सोशल नेटवर्कींग साइड पर रिलीज किया है।

आपके पसंदीदा गायक कौन-कौन है ?
- मुझे लता मंगेशकर के सभी गीत बहुत पंसद है। साथ ही मुझे अदनान सानी का एलबम तेरा चेहरा अच्छा लगता है। जब यह एलबम रिलीज हुआ था। उस समय मैं उनकी नकल किया करती थी।

कैटरीना कैफ, प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर जैसी अभिनेत्रियों के लिए प्ले-बैक करने का मौका मिले तो...
- कैटरीना कैफ, प्रियंका और करीना कपूर के लिए गाने का मौका मिलता है तो मेरे लिए सबसे ज्यादा खुशी की बात होगी। मेरी दिली चाहत है कि बड़ी अभिनेत्रियों के लिए गीत गा पाऊ।





Comments

Popular posts from this blog

पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होळकर चित्रपटाचे कथानक पूर्ण! - डॉ मुरहरी सोपानराव केळे

LESBIAN SHOOT, A CONCEPT BY SHAAN PHOTOGRAPHY WITH MODEL/ACTRESS YASMEEN KHAN AND NATHASSHA SIKKA