युवाओं के लिए प्रेरणादायक फिल्म है मकड़ जाल ए पॉलिटिकल ट्रैप



छोटे और बड़े परदे के बीच का फासला अब सिमट कर रह गया है। प्रतिभाओं को अपना पटुत्व कौशल दिखाने के लिए स्ट्रगल नहीं करना पड़ता, जो प्रतिभाएं निपूर्ण होती हैं, वो अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर ही जाती है। अब वो चाहे छोटा परदा हो या बड़ा। दिनेश कुमार साहू ऐसे ही प्रबुद्ध, ऊर्जावान, प्रतिभावान और कर्मट फिल्मकार हैं। जिन्होंने छोटे परदे के नामचीन धारावाहिक बालिका वधू के मुख्य सहयोगी (शेड्यूलिंग, कन्टीन्यूटी आदि कार्य) से अपने कैरियर की शुरुआत की। इसके अलावा कैसे बदलते रिश्ते, विक्की और बेताल, शाका लाका बूम बूम, ये दिल चाहे मोर, रुह, गुलाल आदि धारावाहिकों में सक्रिय रहे। हाल ही में इन्होंने सामायिक संदर्भों पर आधारित फिल्म बतौर निर्माता-निर्देशक मकड़ जाल ए पॉलिटिकल ट्रैप पूरी की है। इस फिल्म के बारे में दिनेश कुमार साहू से बातचीत हुई। प्रस्तुत है बातचीत के मुख्य अंश –

बतौर निर्देशक जब आपने बॉलीवुड़ को चुना तो सिनेमैटिक एप्रोच किस विषय को लेकर की ?
बॉलीवुड़ का विशालकाय स्वरूप मेरे दिलों दिमाग में उस समय भी रहा जब मैं धारावाहिकों से जुड़ा था। इसलिए मैंने अपनी पहली फिल्म का आधार युवा और पॉलिटिकल टसल पर रखा। मैं यूथ ऑडियन्स पर अपनी फिल्म का फोकस रखना चाहता था। मेरी फिल्म मनोरंजन से भरपूर और बामकसद है। यह फिल्म युवाओंका मार्गदर्शन कर है।

फिल्म मकड़ जाल ए पॉलिटिकल ट्रैप के जरिए आप दर्शकों को क्या परोस रहे हैं ?
मेरी फिल्म में कॉलेज के दो युवा ग्रुप राना और विक्की के टकराव की कहानी है, दो दोस्तों के इन ग्रुप्स को असामाजिक तत्वों का करप्ट नेता राजनैतिक पृष्ठभूमि के मकड़जाल में इतनी बुरी तरह से फसा देता है कि वे असहाय महसूस करते हैं और उनके टीचर्स उन्हें किस तरह से दलदल से बाहर निकालते हैं। यही मेरी फिल्म का मर्म है।

युवा ऑडियन्स को आकर्षित करने के लिए इस फिल्म में आयटम नंबर भी रखा गया है ?
आजकल की हर फिल्म में तो आयटम सांग होता ही है। मेरी फिल्म में भी आयटम नंबर है। आजा आजा तुझे बाहों में लेलू, बाहों में लेकर तुझे जन्नत दिखा दूं... यह आयटम सांग बहुत ही नशीले अंदाज में शूट किया गया है, जो युवा ऑडियन्स को जरुर पसंद आएगा। फिल्म में कुल मिलाकर पांच गाणे है। यह सभी सिचुएशनल सांग्स है।

आपकी फिल्में में मुख्य कालाकार कौन-कौन है और फिल्म रिलीज कब करेंगे ?
रवि खानविलकर, मुश्ताक खान, चंद्रकात तनेजा, अशोक, बनथिया, श्यामलाल के अलावा अमित पुंडिर, जीत कमल, अन्यया चौधरी, अस्मिता, विनय यादव और मीनू साहू की मुख्य भूमिकाएं है। यह फिल्म जुलाई माह में रिलीज करने की प्लानिंग है।

बतौर निर्देशक आपका रोल मॉडल कौन है ?
मुझे शुरु से ही मनमोहन देसाई की फिल्में पसंद आती थीं और बाद में मेरा झुकाव डेविड धवन की फिल्मों पर हो गया।

क्या भविष्य में आप नामचीन कलाकारों के साथ फिल्में बनाना चाहेंगे ?
हां क्यों नहीं। सलमान खान को लेकर मेरी एक स्क्रिप्ट तैयार है और मैं उसकी फिल्डिंग कर रहा हूं।

Comments

Popular posts from this blog

पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होळकर चित्रपटाचे कथानक पूर्ण! - डॉ मुरहरी सोपानराव केळे

LESBIAN SHOOT, A CONCEPT BY SHAAN PHOTOGRAPHY WITH MODEL/ACTRESS YASMEEN KHAN AND NATHASSHA SIKKA