भूतनाथ रिटर्न्स पहले देखें, फिर वोटिंग करें...

वैसे देखा जाए तो बॉलीवुड में हर शुक्रवार को नई फ़िल्में रिलीज होतीं हैं। पर रिलीज हुई कुछ फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर नया रिकॉर्ड बनातीं है, तो उन्ही में कुछ ऐसी होतीं हैं जो न तो दर्शकों के दिलों में राज कर पाती है और ना ही बॉक्स ऑफिस पर बादशाहत कायम कर पाती है। अप्रैल के महीने में भी कुछ दिलचस्प फ़िल्में रिलीज होने जा रहीं हैं। जैसे कि अमिताभ बच्चन की भूतनाथ रिटर्न्स, चेतन भगत की नॉवेल पर आधारित फिल्म २ स्टेट्स, सुभाष घई की कांची, कंगना रानौत की रिवॉल्वर रानी आदि फिल्में है।

गुरुवार, १० अप्रैल को मुंबई के जुहू स्थित पीवीआर थिएटर में खास पत्रकारों के लिए भूतनाथ रिटर्न्स का शो रखा गया था और यह फिल्म देखने के लिए मुंबई के सभी पत्रकार भारी मात्रा में उपस्थित थे, क्योंकि उनको उत्सुकता थी कि अमिताभ की फिल्म है तो जरुर कुछ नया देखने को मिलेगा और उनकी मनकी इच्छा पूरी हो गई।
बॉलीवुड महानयक अमिताभ बच्चन की हॉरर कॉमेडी-ड्रामा फिल्म भूतनाथ रिटर्न ११ अप्रैल को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। 'भूतनाथ रिटर्न' वर्ष २००८  में आई फिल्म भूतनाथ का सीक्वल है। इस फिल्म मे अमिताभ के अलावा शाहरुख खान और जूही चावला मुख्य भूमिका में थे। 'भूतनाथ रिटर्न्स' फ़िल्म में बोमन ईरानी, अनुराग कश्यप और ऊषा जाधव महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आएंगे। फ़िल्म की कहानी काफी मजेदार है पिछली फ़िल्म में भूतनाथ अपने भूतलोक में चला जाता है। सीक्वल फ़िल्म में जब भूतनाथ अपने लोक में घूमता है तब सभी उसपर हँसते हैं तब वो परेशान होकर हंसने का कारण पूछता है तब उसे बताया जाता कि वो बच्चे को भी डरा नहीं पाया कैसा भूत है तब वह दोबारा पृथ्वी पर लौटता है अपना काम पूरा करने। अब देखतें हैं कि अमिताभ इस भूत वाले लुक से बच्चो को डरा पाते है या नहीं ?

अरे भाई, इसके आगे की कहानी बताएंगे, तो आप सिनेमा घर में फिल्म देखने कैसे पहुंच जाएंगे। वैसे सच कहें तो यह फिल्म हर भारतीय नागरिक को देखनी चाहिए। इतना नहीं तो फिलहाल पूरे भारत देश में चुनावी रंग चढ़ा हुआ है और हर कोई नेता अपने इलाकें में नागरिकों को वोटिंग करने के लिए कई तरह का लालच दे रहा है। अपने भारत देश में चुनाव लढ़ने के लिए लिखा-पढ़ा होना जरुरी नहीं है, लेकिन नेता बनने से पहले उसे बड़ा गुंडा जरुर होना चाहिए। यही सच्चाई इस फिल्म में दिखाई गई है।

अभिनय – फिल्म में अमिताभ बच्चन ने बहुत बढ़िया अभिनय किया है। इतना ही नहीं तो फिल्म में काम करने वाले हर कलाकार ने जबरदस्त एक्टिंग की है।

स्क्रिप्ट – फिल्म की स्क्रिप्ट इतनी कसी हुई है कि कहीं पर भी फॉल्ट नजर ही नहीं आता। हर डॉयलॉग में जान ही नजर आती है। हर डॉयलॉग में उसका मतलब नजर आता है। इतना ही नहीं तो फिल्म की कहानी बहुत ही साधारण सी है, लेकिन इतनी बखूबी से हल्के-फूल्के डायलॉग बोले है कि दर्शक फिल्म देखते वक्त हंसी मारे लोट-पोट हो जाएंगे।

फिल्म क्यों देखें – यह फिल्म हर भारतीय को देखनी चाहिए। इतना ही नहीं तो फिल्म में अपने भारत देश की सच्चाई दिखाने की कोशिश की है। अपने भारत देश में किस तरह से चुनाव होता है और कौन-कौन वोटिंग करते है। इतना ही नहीं अपने देश की जनता सही मायने में वोटिंग करने के लिए जाती ही नहीं है। सिर्फ २०-३० प्रतिशत ही वोटिंग होती है और अन्य ७०-८० प्रतिशत वोटर क्यों नहीं वोटिंग करते? वह वोटिंग वाले दिन क्या करते है ? क्या हर भारतीय को वोटिंग नहीं करनी चाहिए ? ऐसे कई सारे सवाल इस फिल्म में खडे किए है और इन्हीं सवालों को ढूंढ़ना है यह फिल्म अपनी फैमिली के साथ एक बार अवश्य देखें।

सामाजिक संदेश – अपने भारत देश में चुनाव के द्वारा परिवर्तन लाना है तो हर नागरिक को वोट जरुर करना चाहिए। अपनी उंगली का सही इस्तेमाल करके भष्ट्र, गुंडे और अनपढ़ राजनेताओं को पाठ सिखाने का समय अब आ गया है। इसलिए हर भारतीय को वोटिंग का अपना अधिकार बजाने से पहले फिल्म भूतनाथ रिटर्न्स देखनी अनिवार्य है, क्योंकि फिल्म देखने के बाद ही आप सही और सच्चे मन से वोटिंग कर पाएंगे।

बॉलीवुड़ मार्केट की तरफ से फिल्म भूतनाथ रिटर्न्स को ५ स्टार  *****


Comments

Popular posts from this blog

पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होळकर चित्रपटाचे कथानक पूर्ण! - डॉ मुरहरी सोपानराव केळे

LESBIAN SHOOT, A CONCEPT BY SHAAN PHOTOGRAPHY WITH MODEL/ACTRESS YASMEEN KHAN AND NATHASSHA SIKKA