ऐतिहासिक फ़िल्म 'शहीद चंद्रशेखर आज़ाद' 24 जनवरी को होगी रिलीज

बॉलीवुड के चर्चित फिल्मकार राजेश मित्तल की बायोपिक फिल्म 'शहीद चंद्रशेखर आज़ाद' नए साल में बॉक्स ऑफिस की खिड़की पर धमाल मचाएगी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। हालिया प्रदर्शित अभिनेता अजय देवगन की ऐतिहासिक फ़िल्म "तानाजी- द अनसंग वॉरियर" को सिने दर्शकों के तरफ से अच्छा रेस्पांस मिल रहा है और इस कारण राजेश मित्तल की यह फ़िल्म भी दर्शकों की कसौटी पर खरी उतर सकती है।

ओशिवरा(मुम्बई) स्थित व्यंजन वेंकवेट हॉल में आयोजित एक भव्य समारोह में पिछले दिनों आर एन फिल्म्स के बैनर तले निर्मित बायोपिक फिल्म-'शहीद चंद्रशेखर आज़ाद' का संगीत,ट्रेलर और फर्स्ट लुक 'मित्तल म्यूजिक कंपनी' ने जारी किया। फिल्म में 4 गाने हैं जिसे दिनेश अर्जुन और वकिल बाबू ने संगीत से सजाया है। इस गाने के बोल नैयर जौनपुरी, एन. उपाध्याय और राजेश मित्तल ने लिखे हैं तथा कुमार सानू, उदित नारायण, खुशबू जैन, दिनेश अर्जुन और इंद्र नाइक की आवाज़ में रिकॉर्ड हुआ है।बायोपिक फ़िल्म-'शहीद चंद्रशेखर आज़ाद' की शूटिंग बनारस, लखनऊ, इलाहाबाद, आगरा और झारखंड, रांची और मुंबई सहित कई अन्य जगहों पर की गई है।

राजेश मित्तल द्वारा निर्मित और निर्देशित इस फिल्म में रंगमंच से सशक्त अभिनेता हेमेंद्र सिंह सोलंकी (शीर्षक भूमिका में), पूजा कुशवाहा, ऋषभ राज (भगत सिंह), अनिल नागरथ, ब्राउनी पाराशर, अरुण माथुर, उर्वशी, सुखपाल सिद्धू, पुष्पा वर्मा, चंदन कश्यप, रंजीत बिहारी,सुदर्शन,राजेश कुमार साहू, झरना चक्रवर्ती, अतुल दीक्षित, जीतू सोनी, देव दत्त, अनिल धवन (चंद्रशेखर के पिता) ने दमदार अभिनय किया है। फिल्मकार राजेश मित्तल ने सहायक के रूप में मशहूर निर्देशकों जैसे बी.आर. इशारा, विजय आनंद और मोहन चोटी के साथ रहकर निर्देशन के गुर हासिल किए हैं। फिर 1983 से कई हिंदी व मराठी फिल्म बना चुके हैं।  अरशद वारसी को लेकर एक हिंदी फिल्म 'जिंदगी बन गई हो तुम' भी बनाने जा रहे हैं राजेश मित्तल।

"बिरसा मुंडा - द ब्लैक आयरन मैन" और "झांसी की रानी लक्ष्मीबाई" के बाद राजेश मित्तल की यह तीसरी ऐतिहासिक फिल्म होगी। राजेश मित्तल ने इस फिल्म उद्योग में 40 साल पूरे किए और यह फिल्म एक निर्माता के रूप में 41 वीं फिल्म है।  
निर्मला पॉल द्वारा सह-निर्मित इस फिल्म का पटकथा और संवाद राजेश मित्तल ने ही लिखा है साथ ही रामू यादव और अशोक चक्रवर्ती की सिनेमैटोग्राफी, विमल आनंद नागी का एक्शन, भूपि के साथ राजेश मित्तल और प्रवीण की कोरियोग्राफी, के. पप्पू और निर्मला पॉल का कला और अमरेन्द्र गौड़ का संपादन इस फ़िल्म को बेजोड़ बना दिया है। इस फिल्म की अरुणा आर. मित्तल कार्यकारी निर्माता हैं।  मित्तल एडवरटाइजिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन द्वारा यह फ़िल्म 24 जनवरी 2020 को पूरे भारत में 300 से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज होगी।

Comments

Popular posts from this blog

पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होळकर चित्रपटाचे कथानक पूर्ण! - डॉ मुरहरी सोपानराव केळे

LESBIAN SHOOT, A CONCEPT BY SHAAN PHOTOGRAPHY WITH MODEL/ACTRESS YASMEEN KHAN AND NATHASSHA SIKKA