लंदन में पहली बार लिट ओ फेस्ट होने जा रहा है जहाँ अमृता फडणवीस ,अनूप जलोटा ,जय कुमार रावल ,विजय कुमार गौतम और कई लोग आएंगे।

स्मिता पारीख और महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम (एमटीडीसी) द्वारा आयोजित लिट ओ फेस्ट  लंदन में ६ सितम्बर को भारतीय विद्या भवन में होगा और ७ सितम्बर को लंदन के सदन में होगा। लिट ओ फेस्ट शिक्षा की दुर्दशा को सुधारने के लिए साहित्य का उपयोग करने में अद्भुत काम कर रहा है ,इसलिए मैं इन्हे बधाई देता हूँ ऐसा अनूप जलोटा ने कहा।

महाराष्ट्र पर्यटक मंत्री जयकुमार रावल ने बताया की हम इस फेस्ट से जुड़े सभी लोगों को बधाई देते हैं। वहीँ प्रिंसिपल सेक्रेटरी टूरिज्म विजय कुमार गौतम ने कहा की हम लंदन में होनेवाले फेस्ट में अपने महाराष्ट्र के कल्चर और ट्रेडिशन को दिखाएंगे।

"हम अपने फेस्टिवल के दौरान अपने संबंधित क्षेत्रों में उनके योगदान के लिए 'इनोवेंचर अवॉर्ड्स' के साथ ७ सितंबर  को ब्रिटिश संसद के हाउस ऑफ लॉर्ड्स में कला, संस्कृति, संगीत और साहित्य के क्षेत्र से कुछ गणमान्य व्यक्तियों को भी सम्मानित कर रहे हैं। मुंबई संभावित रूप से भारत में ऐसा पहला फेस्टिवल दहिगांव नामक एक गांव को अपनाने और ग्रामीण लड़कियों की शिक्षा, स्वच्छता और कौशल विकास का ख्याल रखता है, "संस्थापक निदेशक स्मिता परीख ने कहा।

इस फेस्टिवल में अमृता फडणवीस, स्मिता परीख और पंकज दुबे के साथ अन्य गणमान्य व्यक्ति महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल, विजय कुमार गौतम ,लॉर्ड दलजीत राणा, महेंद्र सिंह जडेजा, अनुप जलोटा और हॉलीवुड की बॉन्ड गर्ल ज़ारा एडम्स, श्री परीक्षित थोरात, डॉ राधा कृष्णन पिल्लई और कई शामिल होने वाले है।

Comments

Popular posts from this blog

पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होळकर चित्रपटाचे कथानक पूर्ण! - डॉ मुरहरी सोपानराव केळे

LESBIAN SHOOT, A CONCEPT BY SHAAN PHOTOGRAPHY WITH MODEL/ACTRESS YASMEEN KHAN AND NATHASSHA SIKKA