मलाइका अरोड़ा ने रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस की पहल 'वाक पे चल' को किया लांच

रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने फिट रहने के लिए वॉकिंग को बढ़ावा देने के लिए एक पहल 'वाक् पे चल' #WalkPeChal अभियान शुरू किया है। यह देश के नागरिकों के बीच स्वास्थ्य और फिटनेस को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू की गई एक पहल है। तेज-तर्रार जीवन और हर तरह की सेवाओं के जल्द मिल जाने की वजह से तनाव और एक गतिहीन जीवन शैली बढ़ गई है। यह जीवन शैली से संबंधित बढती बीमारियों की मूल वजह है।

एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में, रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने #WalkPeChal अभियान शुरू किया है। हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मलाइका अरोड़ा, जो खुद एक फिटनेस उत्साही हैं, ने इस अभियान को बढ़ावा देने के लिए इस मुहिम के साथ हाथ मिलाने के लिए विनम्रतापूर्वक सहमति व्यक्त की है। मलाइका अरोड़ा और आशीष वोहरा जो रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के ईडी और सीईओ हैं, ने रिलायंस सेंटर, सांताक्रूज़ ईस्ट, मुंबई  में यह अभियान शुरू किया। इस अभियान का कांसेप्ट जोकर फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के हिमांशु एम शर्मा ने तैयार किया है।

हार्वर्ड विश्वविद्यालय के शोध के अनुसार, चलना कोलेस्ट्रॉल, रक्तचाप, मधुमेह, मोटापा, सूजन और मानसिक तनाव जैसे कई रोगों से बचाता है और इस तरह चलने से हृदय सम्बन्धित बीमारियों के खतरे को कम किया जा सकता है। चलना डिप्रेशन और कैंसर के कुछ रूपों से बचाव में भी मदद करता है।

आपको बता दें ई रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी व्यक्तिगत डब्लू आर पी (वेटेड रीसिव्ड प्रीमियम) और नए व्यवसाय डब्लू आर पी के मामले में भारत में अग्रणी निजी क्षेत्र की जीवन बीमा कंपनियों में से एक है। 31 मार्च, 2019 तक 10 मिलियन पॉलिसी धारकों, 727 शाखाओं और 55,492 सक्रिय सलाहकारों के एक मजबूत वितरण नेटवर्क के साथ कंपनी सबसे बड़े गैर-बैंक समर्थित प्राइवेट लाइफ बीमाकर्ताओं में से एक है। 31 मार्च 2019 तक कंपनी का क्लेम सेटलमेंट अनुपात 97.7% है जो इस इंडस्ट्री में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। कंपनी के लिए डिजिटल लॉग-इन 31 मार्च, 2019 तक 74% है, जबकि पिछले साल 53% था, स्पष्ट रूप से यह संकेत है कि यह भारी डिजिटलीकरण पर फोकस है। 

Comments

Popular posts from this blog

पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होळकर चित्रपटाचे कथानक पूर्ण! - डॉ मुरहरी सोपानराव केळे

LESBIAN SHOOT, A CONCEPT BY SHAAN PHOTOGRAPHY WITH MODEL/ACTRESS YASMEEN KHAN AND NATHASSHA SIKKA