राष्ट्रीय प्रतियोगिता एवं फोटो जर्नलिज्म कार्यशाला और फोटो प्रदर्शनी

नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट द्वारा संचालित राष्ट्रीय प्रतियोगिता एवं फोटो जर्नलिज्म कार्यशाला और फोटो प्रदर्शनी
तस्वीर तो बहुत कुछ बयां करती है। एक तस्वीर का क्या महत्व है, ये खबर से जुड़े लोग अच्छी तरह समझते हैं जिनके लिए तस्वीरें समाचार जितनी ही अहम हैं। ठीक ही कहा गया है कि एक खबर के बराबर एक छायाचित्र होता है। यह बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जल्द ही मुंबई में प्रेस फोटोग्राफर्स की प्रतियोगिता और प्रदर्शनी आयोजित होने वाली है जिसमें वर्कशॉप और प्रेस फोटोग्राफर्स के चुनिंदा छायाचित्रों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। आखिर फोटो जर्नलिस्म पत्रकारिता का ही तो अहम अंग है। माना कि मीडिया के आयाम और दिशा कितनी ही बदल गई हो, पर छायाचित्रों का महत्व आज भी बरकरार है। इसलिए इस क्षेत्र से जुड़े लोगों को सम्मान देना और उनकी कला को सराहना बेहद जरूरी है ताकि उनका मनोबल बढ़े। इसलिए अखिल भारतीय स्तर पर छायाचित्र प्रतियोगिता का आयोजन एनयूजे महाराष्ट्र द्वारा किया जा रहा है। 
राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस प्रतियोगिता में चयनित अच्छे छायाचित्रों की प्रदर्शनी 20 मई 2017 को मुंबई के दादर क्षेत्र में की जाएगी। उसी दिन एक दिवसीय कार्यशाला का भी आयोजन होगा।
जो लोग फोटोजर्नलिस्म के क्षेत्र में अपना कॅरियर बनाना चाहते हैं, उनको इस कार्यशाला में दिग्गज़ पत्रकार फोटो जर्नलिस्ट मार्गदर्शन करेंगे।



Comments

Popular posts from this blog

पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होळकर चित्रपटाचे कथानक पूर्ण! - डॉ मुरहरी सोपानराव केळे

LESBIAN SHOOT, A CONCEPT BY SHAAN PHOTOGRAPHY WITH MODEL/ACTRESS YASMEEN KHAN AND NATHASSHA SIKKA