दीप्ति एन्टरटेनमेंट की शॉर्ट फिल्म ‘मी एंड माय डिवाईस’



वृत्त चित्र वोमन्स टीयर्स को विभिन्न फिल्मोत्सवों में सराहना और सम्मान मिलने के बाद निर्माता अभिजीत मुखर्जी एक दूसरी फिल्म लेकर आ रहे हैं - मी एंड माय डिवाईस। यह एक शॉर्ट फिल्म है, जिसे वोमन्स टीयर्स वाले कल्याण बनर्जी ने ही निर्देशित किया है। 

यह फिल्म किशोर-किशोरियों में बढ़ते इनडोर गेम्स व कम्प्यूटरीकृत उपकरणों के बेइंतहा उपयोग से उत्पन्न मानसिक-शारीरिक विकरों को लेकर चिंता प्रकट करती है। इस तरह के डिवाईस के चलते आज के बच्चे बाहरी दुनिया से कटते जा रहे हैं। आउट डोर गेम्स के प्रति उनकी अरुचि उन्हें एक कमरे में कैद करती जा रही है और वह काहिल बनते जा रहे हैं। शारीरिक रुप से वह कमजोर हो रहे हैं, जिसक प्रभाव मानसिक स्तर पर भी पड़ता है। युवापीढ़ी को इन तथाकथित घातक डिवाईसों से दूर रहने की नहीं, बल्कि इनके दुरुपयोग से बचने की सीख देती है दीप्ति एंटरटेनमेंट कृत लघुचित्र मी एंड माय डिवाईस। 

फिल्म की कथा कल्याण बनर्जी की, पटकथा व संवाद श्वेता नाईक तथा पूनम के है। संपादन सुरेश नरकर का है, संगीत नयनमणि बर्मन का है और कैमरामैन के.बी. जॉन है। मुख्य कलाकार हैं – मिलिंद जोशी, गुलशन पांडेय, रमेश गोयल, ऋृतु सिंह, सिमरन वर्मा, प्रवीण, साईराज रमेश, रोहन, सुमेध, सोहन, मुस्कान व आशिका। यह फिल्म विभिन्न स्कूलों में भी दिखाई जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होळकर चित्रपटाचे कथानक पूर्ण! - डॉ मुरहरी सोपानराव केळे

LESBIAN SHOOT, A CONCEPT BY SHAAN PHOTOGRAPHY WITH MODEL/ACTRESS YASMEEN KHAN AND NATHASSHA SIKKA